90 के दशक के ये 10 मशहूर कलाकार जो अब जी रहे हैं गुमनाम जिंदगी, देखें तस्वीरें!

loading...

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में कई बड़े बड़े सितारे आये जिनके लाखो करोड़ो दीवाने रहे, लेकिन समय के साथ इन फेमस सितारों को भुला दिया जाता हैं और वह सितारे भी भी बॉलीवुड की दुनिया से दूर हो जाते हैं और वह बहुत ही कम दिखाई देते हैं । आज हम बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बता रहे हैं जो की एक समय में काफी ज्यादा फेमस थे लेकिन समय बदला और उन्हें फिल्मो में काम मिलना बंद हो गया और अब वह बेहद ही ज्यादा बदल गए हैं।आईये जानते है उन अभिनेताओ के बारे में।

अविनाश वधावन

अविनाश ने बॉलीवुड की फिल्मो के साथ साथ टीवी शोज भी किये थे उन्होंने ‘ गीत , आई मिलन की रात, मीरा का मोहन जुनून, दिल की बाजी जैसी कई फिल्मो में काम किया था ।इतनी फिल्मे करने के बाद भी उनका उतना नाम नहीं हो पाया जितना होना चाइये था ।फिल्मो से दूर होने के बाद अविनाश ने टीवी श्वो ‘बालिका वधु ‘ में काम किया था

कमल सदाना

काजोल ने अपने करियर की शुरुआत 1992 में आई फिल्म बेखुदी से की है। इस फिल्म में काजोल के पहले हीरो कमल सदाना थे। काजोल के मुकाबले कमल का करियर ज्यादा सफल नहीं रहा था। कमल की पर्सनल लाइफ भी काफी उथल-पुथल रही थीं। उनके पिता बृज सदाना ने उनकी मां सईदा और बहन नम्रता की हत्या कर दी थी। इतना ही नहीं कमल के पिता ने उन पर भी गोली चलाई थी। हालांकि, इससे कमल बाल-बाल बच गए थे।

दीपक तिजोरी

दीपिका तिजोरी ने एक समय में काफी बड़ी बड़ी हिट फिल्मो में अपनी बेहतरीन भूमिका निभाई थी । उन्होंने ” आशिकी, जो जीता वही सिकंदर, अंजाम, कभी हां कभी ना जैसी बड़ी हिट फिल्मो में काम किया था एक्टिंग छोड़ अब दीपिका फिल्म डायरेक्ट किया करते हैं।

विवेक मुशरान

इलू इलू क्या है ये इलू इलू गाने से फैमस हुए अभिनेता विवेक ने फिल्म ‘सौदागर ‘ से अपने करियर की शुरुवात की थी और अपनी पहली ही फिल्म से इन्होने काफी नाम हासिल कर लिया था । इस फिल्म के बाद विवेक ने काफी फिल्मो में काम किया था लेकिन उन्हें वो पहचान हासिल नहीं हो पायी जो पहली फिल्म से हुई थी।

शादाब खान

बॉलीवुड के महान एक्टर अमजद खान के बेटे शादाब खान अपने पिता जितना नाम नहीं हासिल कर पाए उन्होंने ज्यादतर साइड रोल ही निभाया हैं। शादाब खान ने फिल्म राजा की आएगी बारात से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

हरीश कुमार

90 के दशक के मशहूर कलाकार हरीश कुमार ने अपनी शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी। 15 साल की उम्र में उन्हें फिल्म में लीड रोल निभाने का मौका मिला। हरीश ने साउथ और तेलुगु भाषा में उनकी कई फिल्में हिट हुई। जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया। लेकिन बॉलीवुड में उनको सफलता नही मिल पाई।

चंद्रचूड सिंह

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह जिन्होंने फिल्म माचिस के लिए बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका है उन्होंने भी बॉलीवुड में कुछ खास कामयाबी हासिल नहीं हुई। फिलहाल वे बड़े परदे से दूर है।

कृष्ण कुमार

अभिनेता कृष्ण कुमार फिल्म प्रोडूसर और गायक गुलशन कुमार के छोटे भाई हैं कृष्णा ने फिल्म ” बेवफ सनम फिल्म करियर की शुरुआत की थी ये फिल्म बहुत बड़ी हिट हुई थी और इस के लिए लोग कृष्ण कुमार को आज भी याद करते हैं। गुलशन कुमार की मौत के बाद कृष्णा ने फिल्मो से दुरी बना ली थी। उनके बिज़नेस को संभालना शुरू कर दिया।

फैज़ल खान

बॉलीवुड के परफेक्टनिस्ट और फैमस एक्टर आमिर खान के भाई फैजल खान भी बॉलीवुड फिल्म करियर कुछ खास नही रहा। बता दे की फैजल आमिर खान के सग्गे भाई हैं लेकिन अब उनके रिश्ते कुछ ज्यादा सही नहीं इस वजह से फैजल आमिर के साथ कही दिखाई भी नहीं देते हैं। आमिर खान और फैज़ल ने फिल्म मेला में एक साथ काम किया था।

शरद कपूर

बॉलीवुड अभिनेता शरद कपूर का फिल्म शफर कुछ ख़ास नही रहा है, साल 1994 फिल्म ” मेरा प्यारा भारत ” से शरद कपूर ने डेब्यू किया था, इसके बाद वह ” जोश, दस्तक, जानी दुश्मन, लक्ष्य जैसी फिल्मों में नजर आए। शरद कपूर ने छोटे और बड़े पर्दे पर काम किया है फिलहाल वे फिल्मो से दूर है।

loading...
SHARE