बनना चाहते हैं धनवान तो भूलकर भी ना करें कभी ये काम, वरना जिंदगी भर रहेंगे गरीब…

loading...

मनुष्‍य को जीवन में कई तरह के उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ता है, ऐसे में मनुष्‍य को कभी कभी काफी दिक्‍कतों का सामना भी करना पड़ जाता है, तो कभी ऐसा भी समय आता है कि उसको चारों ओर से खुशियां ही खुशियां मिलती है ,हम लोग अपने जीवन में बहुत मेहनत करते है की हम लोग खुश और अमीर बन जाये लेकिन ऐसा नहीं हो पाता जिसका कारण है हमारे द्वारा किये गए कुछ काम है जो की हमें अमीर नहीं बनने देते ,जिनके बारे में हम आपको नीचे बता रहे है !

गुरुवार को नाखून काटना- जो लोग रात के समय या गुरूवार के दिन नाखून काटते है, उनके घर से माँ लक्ष्मी हमेशा के लिए चली जाती है और ये लोग गरीब हो जाते है और बहुत सी परेशानियां भी आ जाती है !

शाम को घर में झाड़ू लगाना- शास्त्रों के अनुसार जो लोग शाम के समय झाड़ू लगाते हैं उनके भाग्य से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है ऐसे लोगो के घर से लक्ष्मी चली जाती है और इनके घर गरीबी का वास हो जाता है और इन्हें बहुत तंगी का सामना करना पड़ता है!

रात के समय शेविंग करना- शास्त्रों में मान्यता है की रात में हम को सेविंग नहीं करनी चाहिए जो लोग ऐसा करते है उसने माँ लाक्ष्मी रुष्ठ हो जाती है ,ये लोग हमेशा ही गरीब रहते है और कई मुसीबतों का भी सामना करना पड़ता है !

गंदे हाथों से तुलसी को छूना- जैसा की हम सभी जानते है की हमारे शास्त्रों में तुलसी के पेड़ को बहुत ही शुभ पौधा माना जाता है इसकी लोग पूजा करते है साथ ही हम हमारे कई रोगों को ख़त्म करने में सहायक है ,इस लिए इसे गंदे हाथो से नहीं छूना चाहिए जो लोग ऐसा करते है,उनका गरीबी कभी साथ नहीं छोडती और माँ लक्ष्मी इनका साथ छोड़ देती है !

loading...
SHARE