एक समय में महाभारत में निभाया था अर्जुन का किरदार, आज हो चुकी है ऐसी हालत

loading...

बॉलीवुड की तरह टीवी सीरियल का क्रेज भी कुछ कम नहीं है यही कारण है क‍ि टीवी जगत के कलाकार भी काफी मशहूर हो जाते हैं। वैसे अगर हम बात करें पूराने जमाने की तो एक ऐसा भी जमाना था जब लोग दूरदर्शन पर आने वाली सीरियल को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग जाती थी, क्योंकि उस जमाने में हर किसी के घर में टीवी नहीं था।

इतना ही नहीं आपको ये भी बता दें की उस जमाने में भी लोग सीरियल का एक भी एपिसोड मिस नहीं करते थें इस तरह से समाज में मेलजोल भी कायम रहता था। वहीं आपको बता दें की उस जमाने में सीरियल महाभारत और कृष्णा बेहद ही ज्‍यादा मशहूर था यही कारण था क‍ि लोग उस सीरियल के कलाकारों को पहचानते थें और लोगों के दिलों पर राज करते थें। इतना ही नहीं इनमें से कुछ कलाकार तो ऐसे होते थे जिनको असली नाम के बजाय उनकी किरदार के नाम से ही जानते थें।

जी हां आज हम आपको बताने जा रहे हैं मशहूर टीवी सीरियल महाभारत के कलाकार की जिन्‍होने इस सीरियल में अर्जुन की भुमिका निभाई थीं लोग इनके दिवाने हो गए थें लेकिन इतने लंबे समय के बाद अब उन्‍हे पहचान पाना बहुत ही मुश्किल हो गया है। इनकी हालात भी अब बेकार हो चुकी हैं। आपको बताते चलें की महाभारत में अर्जुन का किरदार निभाने वाले संदीप की पहचान सीरियल श्रीकृष्ण से ही मिल गई थी लेकिन अर्जुन के किरदार ने साल 1993 से 1996 तक इन्‍हें गजब की लोकप्रियता दिलाई। अपनी दमदार एक्टिंग की बदौलत इन्होंने लोगों को अपनी को अपना दिवाना बना लिया था, इन्हें उस समय बच्चा बच्चा जानता था, इनकी एक्टिंग को हर कोई पसंद करता था।

आपको बताते चलें की अर्जुन का किरदार इस कलाकार का असली नाम संदीप मोहन है लेकिन लोग इन्‍हें इनके असली नाम के बजाय अर्जुन के नाम से ही जानते हैं। वेसे इनको असली पहचान महाभारत और श्रीकृष्ण से ही मिली। वहीं ये भी बता दें की कुछ समय पहले आए शो ‘सिया के राम’ में भी ये काम कर चुके हैं, लेकिन इस सीरियल में ये उतने मशहूर नहीं हो पाए जितनी पहले हुए थें, आज से करीब 25 साल पहले इन्होंने लोगों के दिलों में जमकर राज किया।

इनके करियर की शुरूआत तो दमदार हुई लेकिन अफसोस की अब ये बेरोजगार हो गए हैं और हाल ही में कुछ ही समय पहले ही इन्‍होने शादी भी कर ली थी, जिसके बाद ये एक बार फिर से बेरोजगार हो गये। बता दें कि संदीप अपनी एक्टिंग की वजह से जाने जाते थे, लेकिन अब इन्हें कोई नहीं पहचाना पाता है। इसके साथ ही साथ ये भी बताते चलें की संदीप मोहन के पास एक क्यूट सी वाइफ है, तो इनके पास एक बेबी है।

पर अफसोस की अब संदीप की दुनिया कलाकारों वाली नहीं रही बल्कि अब ये एक पारिवारिक जीवन जी रहे है और अपने परिवार के साथ बेहद खुश है। जी हांं ये वाकई दुखद है संदीप ने अपने करियर में कई मोड़ देखे है जिसके वजह से इनकी करियर की शुरुआत अच्छी नहीं मानी जा सकती।

loading...
SHARE