गजानंद जी के ये 3 उपाय जीवन की सारी परेशानियाँ कर देंगे दूर, बस एक बार आजमाए और देखे कमाल

loading...

दोस्तों आज बुधवार का दिन हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि बुधवार का दिन ख़ास तौर पर गणेश जी को समर्पित रहता हैं. गणेश जी को गजानंद के नाम से भी जाना जाता हैं. गज यानी कि हाथी के मुख वाले गणेश जी अपनी महिमा के लिए सारी दुनियां में जाने जाते हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि जब भी आप किसी नए काम की शुरुआत करते हैं तो एक बार गणेश जी का नाम अवश्य ले लेवे. आपके सारे काम अच्छे से संपन्न होंगे. यही कारण हैं कि घर में भी जब किसी भी देवी देवता की पूजा होती हैं तो सर्वप्रथम गणेश जी की आरती कर उन्हें याद किया जाता हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको गणेश जी के कुछ ऐसे बेहतरीन उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें एक बार आजमाने मात्र से आपको इसके अच्छे परिणाम देखने को मिलने लगेंगे. तो चलिए जानते हैं कौन कौन से हैं वे उपाय…

गणेश जी के ये उपाय करेंगे हर मुसीबत का खात्मा

1. बुधवार के दिन सुबह जल्दी उठकर सूर्य उदय होने के पहले स्नान करे. जब आप अपने ऊपर पानी डाल रहे हो तब ‘ओम गणेशाय नमः’ मंत्र का 121 बार जाप करे. ऐसा करने के बाद सीधा पूजा घर में जाए और गणेश जी को अगरबत्ती और घी का दीपक लगाए. अब हाथ जोड़ और आँख बांध कर गजानंद जी को अपने जीवन की परेशानियां बताए. इसके बाद उनसे ये वादा करे कि एक बार जब आपकी परेशानी दूर हो जाएगो तो आप उनके मंदिर जाकर 5 किलो के मोदक का प्रसाद चढाओगे. ये उपाय करने के बाद आप देखेंगे कि आपके काम के संपन्न होने के लिए रास्ते अपने आप खुलने लगेंगे. साथ ही इस बात का ख्याल रहे कि आपकी मनोकामना पूर्ण होने पर गणेश जी से किया वादा जरूर निभाए वरना कम वापस बिगड़ भी सकता हैं.

2. इस उपाय को आप बुधवार के अलावा बाकी दिनों में भी कर सकते हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं हाथी को गणेशजी का ही अवतार माना जाता हैं. यही वजह हैं कि उनका नाम गजानंद पड़ा. ऐसे में अपनी परेशानियों का हल लेकर आप इन हाथी के पास भी जा सकते हैं. आपको जब भी इसी हाथी से मिलने का मौका मिले तो उसे केले जरूर खिलाए. केला खिलाए समय अपने मन में अपनी परेशानी का जिक्र जरूर करे. इसके बाद हाथी के हाथ जोड़ वहां से चले जाए. आप देखंगे कि कुछ ही दिनों में आपकी कही गई परेशानी हल होने लगेगी.

3. इस उपाय को आपको सिर्फ बुधवार के दिन ही करना हैं. इस दिन गणेश मंदिर जा कर माथा टेके और फिर गरीब व्यक्ति या भिखारी को भर पेट खाना खिलाए. ऐसा कहा जाता हैं कि बुधवार के दिन किसी भूखे को भर पेट खाना खिलाने से आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियाँ दूर होती हैं. एक भूखे गरीब व्यक्ति की दुआ में काफी शक्ति होती हैं. ऐसे में जब आप उसे खाना खिलाते हैं तो उसकी दुआएं आपकी परेशानी का नाश कर देती हैं.

दोस्तों यदि आपको ये उपाय पसंद आए तो इसे दोस्तों साथ शेयर करना ना भूले ताकि वे भी इसका लाभ उठा सके.

loading...
SHARE