गुरुवार के दिन जरूर करे ये 5 काम, किस्मत के दरवाजे हमेशा के लिए खुल जाएंगे

loading...

दोस्तों इस दुनियां में सारा खेल किस्मत का ही होता हैं. मेहनत अपनी जगह सही होती हैं लेकिन कई बार परिस्थितयों के खराब होने या समय के थोड़ा सा भी आगे पीछे होने की वजह से हमारे काम बन और बिगड़ दोनों सकते हैं. साथ ही आप कितनी जल्दी सफलता हासिल करते हैं ये सब भी काफी हद तक किस्मत पर निर्भर करता हैं. ऐसे में हर व्यक्ति यदि चाहेगा कि उसकी किस्मत के दरवाजे हमेशा ही खुले रहे. क्योंकि क्या पता कब कहाँ से कोई मौका मिल जाए और उसके सारे सपने साकार हो जाए.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे ख़ास काम बताने जा रहे हैं जिन्हें करने से आपकी किस्मत के तारे काफी बुलंद हो जाएंगे. आपको ये सभी काम सिर्फ गुरुवार के दिन ही करने हैं. इन कामो को आप एक साथ या अलग अलग गुरुवार अपनी सुविधानुसार कर सकते हैं.

गुरुवार के दिन किए ये काम चमका देंगे भाग्य

1. गुरुवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान कर ले. इसके बाद सूर्यदेव को जल्द चढ़ाए और सीधा साईं बाबा के मंदिर जाए. यदि आपके आसपास साईं बाबा का कोई मंदिर नहीं हैं तो आप घर में भी साईं प्रतिमा के पास जा सकते हैं. यहाँ आपको साईं बाबा के हाथ जोड़ उन्हें दो अगरबत्ती लगाना हैं. इसके बाद इसी दिन किसी भिखारी को अपनी इच्छानुसार पैसा दान करना हैं. ये काम करने से आपका गुरु गृह प्रबल होगा और आपके भाग्य की रेखा अपने आप बढ़ने लगेगी.

2. गुरुवार के दिन गाय को गुड़ रोटी खिलाना बहुत शुभ माना जाता हैं. इस बात का ध्यान रहे कि गाय की ये रोटी ताज़ी हो और गुथे गए आटे की पहली रोटी होनी चाहिए. साथ ही जब तक आप गाय को ये रोटी ना खिला दे तब तक घर का कोई भी सदस्य भोजन ग्रहण ना करे. ऐसा कहा जाता हैं कि गुरुवार के दिन गाय को गुड़ चावल खिलाना सबसे पुण्य का काम होता हैं. ऐसा करने से हमारी बुरी किस्मत दूर भाग जाती हैं.

3. गुरुवार को एक कुकर में चावल उबालने रखे और उसमे थोड़ी सी हल्दी मिला दे. इस तरह ये चावल पेले हो जाएंगे. अब इन पीले चावल को आपको कौए को खिलाना हैं. ऐसा करने से आपके ऊपर चल रहे सभी प्रकार के गृह दोष समाप्त होते हैं और आपका अच्छा समय शुरू हो जाता हैं.

4. गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की पूजा करना भी काफी लाभकारी माना जाता हैं. इस दिन आपको विष्णु भगवान को 5 प्रकार के फल चढ़ाने चाहिए. इसके बाद आप इन फलो को अपने घर के सभी सदस्यों के साथ मिल बाँट के खाए. इस बात का ध्यान रहे कि घर का हर सदस्य इन फलों को चखे जरूर. ऐसा करने से आपके घर की उन्नति होगी और अच्छे भाग्य की बदौलत खूब पैसा भी आएगा.

5. गुरुवार के रोज किसी गरीब महिला को वस्त्र दान करने से बहुत अधिक लाभ होता हैं. ऐसा करने से महिला आपको दुआएं देगी. ऐसा कहा जाता हैं कि गुरुवार के दिन मिली दुआएं सबसे अधिक फलती हैं. इसलिए इस दिन वस्त्र दान करना काफी शुभ माना जाता हैं.

loading...
SHARE