रात में सोने से पहले इस चीज को लगाएं, पता नहीं चलेगा कि फटी एड़ियां कब खत्म हो गयी

loading...

ज्यादातर लोग अपने घर में बिना चपल्लों के ही नंगे पैर घूमते हैं खासकर माताएं बहनों की बात करें तो इन पूरे घर को संवारना पड़ता है जिस कारण यह घर में बिना चप्पल के घूमना ही आरामदायक समझती है. देखा जाएं तो बिना चप्पलों के घर में घूमना बहुत ही आरामदायक लगता है परंतु इससे हमारे पैरों की एड़ियों को भी नुकसान हो जाता है. आपने देखा होगी पैरों की नीचे एड़ियों में दरारे पड़ने लगती है फिर उनमें मिट्टी घूस जाती है जो िक देखने में बहुत ही गंदी लगती है. हम इस परेशानी को देखते हुए एक ऐसा घरेलु नुस्खा आपके सामन लाएं हैं जिसे आप घर बैठे ही आराम से कर सकते हैं.

दरअसल यह उपाय फटी हुई एड़ियों के लिए है जिनसे सबसे ज्यादा घरेलु औरतें परेशान रहती है.यह फटी हुई एड़ियां दिखने में तो अच्छी नहीं लगती है और इसके साथ-साथ यह आसानी से भी ठीक नहीं हो पाती है. हम जो आपको एक नुस्खा बताने जा रहे हैं जिससे आपकी फटी हुई एड़िया बहुत जल्द से जलद ठीक हो जाएगी. नीचे जानें ठीक करने के उपाय..

आवश्यक सामग्री- वैसलीन पेट्रोलियम जेली, कपूर और एलोवेरा जेल

बनाने और उपयोग की विधि-

I- इसके लिए आपको सबसे पहले थोड़ा कपूर ले, अगर कपूर घर में नहीं है तो बाजार से मगंवा लीजिए फिर इसके बाद कपूर को थोड़ सा पीसकर बारिक कर ले और फिर एक चम्मच वैसलीन पेट्रोलियम लें, जिसके बाद जेली और पीसी हुई कपूर को लेकर एक साथ मिलकर मिक्श कर लें. इसके साथ-साथ ही उसमें एक चम्मच एलोवेरा जेल भी डाल ले. फिर इसके बाद क्या करें आगे पढे़…
तीनों चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें.

loading...
SHARE