आईपीएल 2019 में इन 5 भारतीयों खिलाड़ियों बेस प्राइस है सबसे ज्यादा, देखें किस स्थान पर हैं युवराज

loading...

18 दिसंबर को आईपीएल के 12वें सीजन के लिए होने वाली नीलामी के लिए 346 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमें 226 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं.9 खिलाड़ियों ने खुद का बेसप्राइस 2 करोड़ रखा है. इसमें न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकलम और कोरी एंडरसन, इंग्लैंड के सैम करन और क्रिस वोक्स, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज, ऑस्ट्रेलिया के डार्सी शॉर्ट और शॉन मार्श एवं दक्षिण अफ्रीका से कॉलिन इंग्रम का नाम शामिल हैं.

भारतीय खिलाड़ियों की बात की जाए, तो जयदेव उनादकट ने अपना बेसप्राइस सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ रखा है. तो आइये जानते है कि इस बार किन-किन भारतीयों के बेस प्राइज सबसे ज्यादा है.

जयदेव उनादकाट

जयदेव का प्रदर्शन पिछली बार आईपीएल में कुछ ख़ास ख़ास नही रहा था. उन्हें पिछली बार आईपीएल की सबसे बड़ी बोली लगा कर ख़रीदा गया था, इसके बाद भी वो कुछ ख़ास नही कर सके थे.जयदेव इस समय डेथ ओवर में गेंदबाज़ी करने के लिए जाने जाते है. अनुभव की वजह से उनकी गेंदबाज़ी में काफी ज्यादा सुधार आया है.

इसके अलावा पुणे की तरफ से खेलते हुए उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट हासिल किये थे. ऐसे में उन्होने इस बार अपना बेस प्राइज 1 करोड़ 50 लाख रखा है.जोकि किसी भी भारतीय द्वारा सबसे ज्यादा है. उम्मीद की जा रही है कि उनको इस बार इतनी रकम देख कर कोई भी टीम खुद से जोड़ लेंगी.

मोहम्मद शमी

शमी का करियर इस समय विवादों की वजह से चर्चा में है. शमी के परिवारिक लड़ाई की वजह से पिछली बार शमी का प्रदर्शन कुछ ख़ास नही रहा था. इसके अलावा शमी काफी ज्यादा समय से वनडे क्रिकेट से दूर है. ऐसे में उन पर किसी भी टीम द्वारा बड़ा दांव लगाने से सब पीछे हट रहे है. पर इस बार नीलामी से पहले शमी ने अपना बेस प्राइज 1 करोड़ कर दिया है.

युवराज सिंह

पिछली बार आईपीएल में युवराज सिंह ने पंजाब के लिए खेला था. इस दौरान उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नही रहा था. इस के बाद कयास लगाए जा रही थे कि इस बार आईपीएल की नीलामी में शायद युवराज अपनी कीमत में गिरावट करेंगे,पर ऐसा कुछ भी नही हुआ है वो इस बार भी आईपीएल में सबसे ज्यादा बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों में से एक है. इस बार युवराज सिंह का बेस प्राइज एक करोड़ रुपये हैं.

अक्षर पटेल

पिछली बार अक्षर पटेल आईपीएल में पंजाब की तरफ से खेले थे, इस दौरान उन्हें ज्यादा कुछ खेलने का मौका नही मिला, अक्षर को लिमिटेड ओवर क्रिकेट का अच्छा आलराउंडर माना जाता है. वो गेंदबाज़ी के साथ-साथ आखिर के ओवर में विस्फोटक बल्लेबाज़ी भी कर सकते है. इस बार उनका बेस प्राइस एक करोड़ है.

रिद्धिमान साहा

साहा इस समय चोट की वजह से क्रिकेट से दूर चल रहे है. इसके बाद भी उन्होंने अपने बेस प्राइस से सबको हैरान कर दिया है. साहा ने पिछली बार हैदराबाद की तरफ से खेला था. वही इस बार उन्होने अपना बेस प्राइस एक करोड़ रुपये रखा है.

loading...
SHARE