लिंगायत संगठन की मांग- येदियुरप्पा को समर्थन दें समुदाय के MLA

loading...

कर्नाटक चुनाव भले ही खत्म हो गया है लेकिन राजनीतिक नाटक अभी भी खत्म होना तो दूर लगातार दिलचस्प करवट ले रहा है. कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों में मंत्री बनने की होड़ लगी है. वहीं गैर राजनीतिक संगठन अपने-अपने नेताओं के लिए खुलकर मंच सजा रहे हैं.

वीरशैव लिंगायत युवा ब्रिगेड के अध्यक्ष महेश कुमार ने खुलकर लिंगायत समुदाय से आने वाले कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को अपनी- अपनी पार्टी से बगावत कर येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाने की अपील की है. महेश कुमार ने बेंगलुरु प्रेस क्लब में लिंगायत समुदाय से आने वाले कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों से गुहार लगाई है कि वह लिंगायत मुख्यमंत्री चुनने के लिए येदियुरप्पा का समर्थन करें.

वहीं कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों में मंत्री बनने की होड़ के बीच जॉइंट मुस्लिम ऑर्गेनाइजेशन ने एक मुस्लिम समुदाय के विधायक को कर्नाटक का उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की है. संस्था के सदस्य अब्दुल रशीद ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बेंगलुरु के शिवाजी नगर से कांग्रेस के विधायक रोशन बेग को कुमारस्वामी कैबिनेट में उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की है.

अब्दुल रशीद का कहना है कि कांग्रेस को मुस्लिम समाज ने 7 विधायक चुन कर दिए हैं. सेक्युलर व्यवस्था को बनाए रखने के लिए ही कांग्रेस और जेडीएस का साथ है. ऐसे में सरकार में मुस्लिम समुदाय के लिए सम्मानजनक ओहदा मिलना चाहिए. जाहिर है बुधवार को होने वाले कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण से पहले हर विधायक अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा कर कैबिनेट में मंत्री पद की जुगत लगाने की कोशिश में है.

loading...
SHARE