मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट,इन 22 राज्यों में भयंकर तूफ़ान आने की है सम्भावना

loading...

इस बार बारिश से आम जनता बहुत ही परेशान हो गई है बारिश का तो यह हाल है केरल जैसे राज्य में बाढ़ ने सब कुछ बर्बाद कर दिया है! आपको बता दे कि बारिश का अभी कई राज्यों में भी सामना करना पड़ सकता है! मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की सम्भावना जताई है! आपको बता दे कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन ने 22 राज्यों में कुछ जगह पर बहुत भारी बारिश की सम्भावना बताई है!

आपको बता दे की बारिश के साथ ही ओडिशा,छत्तीसगढ़,और झारखण्ड के अंदरूनी इलाके में 25-30 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 45 किलो प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाए चलने की भी संभावना भी बताई जा रही है!मौसम विभाग ने भी हवाला देते हुए बताया है कि देश के अलग अलग इलाको में तेज बारिश होने की सम्भावना है!आपको बता दे कि अधिकारियों ने सलाह दी ही कि वह प्राथमिक स्वास्थ किट, तरच, बोतल बंद पीने का पानी, और खाने वाली चीजे इकठ्ठा कर ले!

और बाढ़ संभावित इलाको में बच्चो को बिलकुल भी न खेलने दे,घर के पालतू पशुओ को बिलकुल भी बांध कर न रखे, और लोग सीवर लाइन, नाले और पुलिया से दूर ही रहे!मौसम विभाग ने जिन राज्यों में तेज बारिश की संभावना बताई है वह मध्य प्रदेश,छत्तीसगढ़,ओड़िसा, असंम,मेघालय,नागा लैंड,मणिपुर,मिजोरम,त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल,सिक्किम,झारखण्ड,पश्चिमी उत्तर प्रदेश,उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़,दिल्ली,हिमांचल,पूर्वी राजस्थान,कोंकण,गोवा,विदर्भ,और तेलांगना,के अलग स्थानों पर बहुत तेज बारिश होने की सम्भावना है!

आपको बता दे कि मौसम विभाग ने बारिश के इस मौसम में काफी सचेत रहने के लिए कहा है! लोगो को बहुत ही सचेत रहने की भी सम्भावना है बारिश काफी तेज होने की सम्भावना है साथ में तेज आंधी और तूफ़ान भी आ सकता है! मौसम विभाग ने अपनी तरफ से सभी राज्यों को अलग अलग तरीके से चेतावनी भी दे दी है कि वह अपनी सुरक्षा की व्यवस्था कर ले! दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आये तो हामारे पेज को लाइक व् शेयर करे!

loading...
SHARE