वनडे के किसी एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इन 4 भारतीय खिलाड़ियों के नाम है

loading...

सभी को पता हैं कि, युवराज सिंह ने टी ट्वेंटी क्रिकेट में एक ही ओवर में 6 छक्के लगाकर 36 रन बनाए थे, और वनडे क्रिकेट में भी ये कारनामा हर्षल गिब्स कर चुके हैं. लेकिन वनडे क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड किस भारतीय के नाम हैं क्या ये आपको पता हैं? नहीं ना. अब हम आपको बता रहे हैं एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 4 भारतीय खिलाड़ी.

4. सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर के नाम क्रिकेट में ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं जो उनके नाम नहीं हो. अब वनडे क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों भारतीयों की सूची में सचिन तेंदुलकर चौथे नंबर पर हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गये उस मैच में सचिन ने शानदार 186 रन बनाए थे, और उस मैच में सचिन ने क्रिस ड्रम के एक ओवर में 28 रन बनाए थे, जिसमे उनके नाम 24 रन थे. और बाकि बचे 4 रन वाईड और नो रन के थे. ये मैच भी भारत ने जीता था.

3. जहीर खान

खान का नाम देखकर आप सभी लोग चौक गये होंगे, लेकिन जी हां जहीर खान एक ही ओवर में सबसे रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ीयों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं. जहीर खान ने जिंम्बाब्वे के खिलाफ हेन्री ओलंगा के एक ही ओवर में 27 रन बनाए थे. जहीर ने ओलंगा को 4 गेंदों पर 4 छक्के लगाए थे. जहीर ने खुद 25 रन बनाए थे, तो एक रन अतिरिक्त और एक रन अगरकर ने बनाया था. लेकिन भारत ये मैच हार गया था.

2. वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग कितने खतरनाक बल्लेबाज थे, ये सभी को पता हैं. उन्होंने भारत के लिए कई विस्फोटक पारियां खेली हैं. सहवाग ने श्रीलंका के खिलाफ दिलहरा के एक ही ओवर में 26 रन बनाए थे. सहवाग ने उस ओवर में 5 चौके और 1 छक्का लगाया था. लेकिन भारत ये मैच हार गया था.

1. रोहित शर्मा

rohit_650_111314035241रोहित शर्मा काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं. रोहित ने अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2013 में जब दोहरा शतक लगाया था, तब उस पारी में डोहर्टी के एक ही ओवर में रोहित ने 26 रन बनाए थे. रोहित ने 3 छक्के और 2 चौके लगाए थे. रोहित की शानदार पारी के बदौलत भारत ने ये मैच जीता था.

loading...
SHARE