राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी के 1 दिन के खाने का खर्च कितना है? जानकर आप विश्वास नहीं कर पाएंगे

loading...

आज के समय भारत में सिर्फ एक ही नाम का बोलबाला ज्यादा है और वो हैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिनके विरोधी पार्टी के लोग उनकी आलोचना करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं. मोदी अगर अपने भाषण में रो भी देते हैं तो वो अपोजिशन पार्टी के हंसी की वजह बन जाती है. मगर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी पार्टी के प्रमुख पीएम मोदी की तुलना करने वालों को समझ ही नहीं आता कि इन दोनों की तुलना करना बिल्कुल गलत है. हर बात छोड़कर अगर हम राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी के 1 दिन के खाने का खर्च कितना है? इस बारे में बात करें तब भी दोनों में कोई समानता नहीं है. आजकल मार्केट में मोदी जी और राहुल गांधी के बारे में कुछ भी आता है तो वो आग की तरह फैलकर वायरल हो जाता है. आज हम आपको इस पोस्ट में मोदी जी और राहुल गांधी के एक दिन के खाने के बारे में बताने जा रहे हैं. आप भी जानिए इनके सुबह से लेकर रात तक के खाने में कितने का खर्चा आता होगा.
राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी के 1 दिन के खाने का खर्च कितना है?
1. राहुल गांधी के एक दिन का खाने का खर्च


सोशल मीडिया पर अपने बेतुक्के बयानों से अक्सर सुर्खियां बटोरने वाले राहुल गांधी खाने के बहुत शौकीन हैं. वे हर दिन सुबह 6 बजे उठते हैं और व्यायाम करके 8 बजे तक नाश्ता करना पसंद करते हैं. उन्हें
नाश्ते में कॉफी के साथ ऑमलेट लेना पसंद है और उनका ज्यादातर नाश्ता इसी से होता है. इसके बाद वे इटैलियन जूस लेना पसंद करते हैं जो काफी महंगा होता है. इसके बाद दिन के खाने के खाने में हफ्ते में 5 दिन उऩ्हें सूप और गार्लिक पिज्जा खाना पसंद है. फिर रात के खाने में राहुल गांधी को सब्जी, दाल मखनी और राजमा चावल खाना पसंद है. इस हिसाब से राहुल गांधी के एक दिन के खाने का खर्चा लगभग 600 से 700 रुपये का खर्चा आता है.
2. नरेंद्र मोदी के एक दिन का खाने का खर्च

भारत के प्रधानमंत्री इस समय सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में छाए हुए हैं. उनके भाषण और कई कामों की वजह से भारत का नाम गर्व से दूसेरे देश के लोग भी लेने लगे हैं. नरेंद्र मोदी समय के पक्के हैं और 24 घंटों में 18 घंटे वे काम किया करते हैं, वैसे भी उन्होंने कहा ही है कि उनका अब पूरा जीवन देश के लिए समर्पित है. अगर हम बात नरेंद्र मोदी के दिनचर्या और खानपान की करें तो उनका एक दिन का खाने का खर्चा मात्र 200 से 250 ही आता है. वे सुबह उठकर योगा करते हैं और पूजा करना पसंद करते हैं फिर नाश्ते में जूस और ढोकला या पोहा खाना पसंद करते हैं. इसके बाद वे काम में लग जाते हैं और दिन के खाने में सादा या हल्का खाना ही खाते हैं. इसके बाद रात में उन्हें दाल, चावल, रोटी और सब्दी के साथ कुछ मीठा खाना ही पसंद है. इसके अलावा मोदी किसी भी तरह के खाने से परहेज करते हैं और उनके स्वस्थ रहने का शायद यही राज है.

loading...
SHARE