टीम इंडिया के टी20 सीरीज़ जीतते ही रैंकिंग में मची उथल-पुथल,टीम इंडिया फिर भी नहीं बनी नंबर 1

loading...

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि बीतें मंगलवार को भारत और वेस्‍टइंडीज के मध्‍य दूसरा टी20 मैचा खेला गया। जिसमें इंडियन टीम की ओर से कप्‍तान रोहित शर्मा ने विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुये 111 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, और वेस्‍टइंडीज टीम को हराते हुये इंडियन टीम ने टी20 सीरीज में जीत हासिल कर ली जिससे रैंकिंग में मची उथल पुथल देखें रैकिंग लिस्‍ट।

दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है कि इस बार इंडियन टीम ने शानदार खेल प्रदर्शन का परिचय देते हुये निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाये। इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया। आपको बता दें के उन्होंने 61 गेंदों का सामना करते हुये 111 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली, उन्होंने अपने जोड़ीदार शिखर धवन के साथ 123 रनों की साझेदारी की,वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम 20 ओवरों में महज 124 रन ही बना सकी, जिस वजह से टी20 के दूसरे मुकाबले में इंडियन टीम ने 71 रनों से शानदार जी हासिल कर ली है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि टी20 के दूसरे मुकाबले में जीत के साथ ही भारत ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है, तो वहीं 11 नवंबर को सीरीज़ का आखिरी मैच चेन्नई में खेला जाना है, इंडियन टीम की इस जीत के साथ अब टीम के रैटिंग अंक 125 हो गए हैं, आपको बता दें कि टीम के पहले 124 रैटिंग अंक थे,जीत के पश्‍चात इंडियन टीम को एक नंबर का फायदा हुआ है,वहीं टीम इंडिया 125 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है, पाकिस्तान टीम 138 रैटिंग अंको के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है,अगर प्वाइंट की बात करें तो पाकिस्तान टीम के 4,979 प्वाइंट हैं,वहीं टीम इंडिया के 4,757 प्वाइंट हैं,ऐसे में टीम इंडिया बनी जीत की लय बरकरार रखते हुए सीरीज़ 3-0 से जीतना चाहेगी ताकि उसके अंकों में और इज़ाफा हो सके। तो वही दूसरे टी20 में हार के पश्‍चात वेस्‍टइंडीज टीम अंतिम मुकाबला हरहाल में जीतना चाहेगी। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है?कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण राय अवश्‍य लिखें।

loading...
SHARE