पांच साल से खड़ा है मुंबई एयरपोर्ट पर विजय माल्या का पसंदीदा एरोप्लेन,किराया जानकर दाँतों तले ऊँगली दबा लेंगे !

loading...

किंगफिशर एयरलाइन्स के मालिक विजय मल्ल्या एक भारतीय व्यापारी होने के साथ साथ राजनेता भी हैं.इसके अलावा विजय मल्ल्या भारतीय राज्य सभा के सांसद भी हैं.इसके साथ ही वह भारत के फार्मूला वन टीम सहारा फाॅर्स के मालिक भी हैं.मल्ल्या भारत और यूनाइटेड स्टेट दोनों में ही बहुत सी कंपनियों में चेयरमन भी हैं.विजय मल्ल्या फ्रासं का सबसे प्रशिद्ध अवार्ड “Officer De La Legion D’Honneur” अपने नाम कर चुके हैं.यूनाइटेड किंगफिशर ने भारतीय बियर बजार का 50 प्रतिशत अपने नाम कर रखा है. भारत ही नहीं बल्कि पुरे 52 देशो में किंगफिशर बियर ब्रांड उपलब्ध हैं.

माल्या का जेट कर लिया गया जब्त
आपको बता दें, 2013 दिसम्बर में विजय माल्या को सर्विस टैक्स विभाग को 1,000 करोड़ रुपए जमा करने थे.परन्तु माल्या ने टैक्स नहीं भरा और तभी सर्विस टैक्स विभाग ने उनका अपना निजी विमान एयरबस A319 को जब्त कर लिया.इसके बाद से माल्या का विमान मुंबई के छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पर खड़ा हैं.अंग्रेजी अखबार ईटी के रिपोर्ट मुताबिक इससे मुंबई एयरपोर्ट को काफी हद तक नुकसान पहुँच रहा हैं. इस मामले को लेकर मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने बॉम्बे हाई कोर्ट को दस्तक दी (दरवाजा खटखटाया).ऑपरेटरने ईटी को बताया कि विमान की लगत के हिसाब से विमान का अकार के साथ पार्किंग की लगत 5,000 से लेकर 15,ooo हजार प्रति घंटा होती हैं.

कबाड़ बन चुका है माल्या का विमान
एक निजी जेट के ऍमडी ने बताया कि “पार्किंग की कुल लागत अब तक 10 करोड़ रुपऐ के तकरीबन होगी, और तो और इसकी कीमत दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही हैं. क्यूंकि इस जेट ने देश के सबसे बड़े हवाई अड्डो की पार्किंग पर अपना कब्ज़ा कर रखा हैं.एयरपोर्ट अधिकारियों ने कहा की यह विमान उड़ने की हालत में नहीं हैं. लोगों का कहना हैं कि यह 10 टन का कबाड़ बन चुका हैं.

लग्जरी सुविधाओं से भरा हुआ था माल्या का विमन
ऍमआईएल ने इस विमान को बहुत बार बेचने कि कोशिश भी की परन्तु वह असफल रहे.आपको बता दें,यह विमान माल्या का सबसे पसंदीदा विमान था.इस विमान में बेडरूम,शॉवर ,डाईंग स्पेस,ऑफिस एरिया,लग्जरी सीट जेसी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं भी हैं.लंदन और दुनिया के अन्य देशो में माल्या इस विमान से यात्रा किया करते थे.इस विमान में 22 लोगों व 2 क्रू मेम्बर के बेठने की जगह हैं.किंगफिशर ने यह विमान लीज(किरय पर) लिया था.

loading...
SHARE