विराट कोहली के कप्तानी से हटते ही खत्म हो जाएगा इन 5 भारतीय खिलाड़ियों का करियर!

loading...

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों विराट कोहली की अगुवायी में जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम मौजूदा दौर में क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में सफलता के नए आयाम को छू रही है। विराट कोहली एंड कंपनी की इस सफलता में वैसे तो सभी खिलाड़ियों को बड़ा योगदान रहा है।

विराट कोहली के कप्तानी से हटते ही ये खिलाड़ी भी होंगे बाहर

लेकिन इस बीच टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो विराट कोहली के कारण बने हुए हैं। इन कुछ खिलाड़ियों को विराट कोहली का जबरदस्त सपोर्ट है जिसकी बदौलत उनकी जगह को कोई संकट नहीं है।

तो वहीं अगर विराट कोहली आने वाले समय में कप्तानी से हटते हैं तो इन खिलाड़ियों का भारतीय टीम में रहना आसान नहीं रहेगा। तो आईए जानते हैं कौन है वो 5 खिलाड़ी…..

ईशांत शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा वैसे तो पिछले लंबे समय से सीमित ओवर की टीम से लगातार बाहर हैं लेकिन वो भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। ईशांत शर्मा लगातार भारतीय टेस्ट टीम में खेलते नजर आते हैं।

लेकिन बात जब उनके प्रदर्शन की करें तो कुछ मौके को छोड़ दिया जाए तो उनका हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। ईशांत शर्मा में अब वो पहले जैसी बात नजर नहीं आती है, तेज पिचों पर भी ईशांत शर्मा में कुछ खास पैनापन नजर नहीं आता है। लेकिन फिर भी वो विराट कोहली के कारण टीम का लगातार हिस्सा हैं।

शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम के गब्बर यानि शिखर धवन लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में खराब फॉर्म के बावजूद टीम में बने रहे। वैसे पिछली दो सीरीज से उन्हें टीम में नहीं चुना गया, लेकिन शिखर धवन की बल्लेबाजी में टेस्ट क्रिकेट की बात ही नजर नहीं आती है।

फिर भी उन्हें टेस्ट क्रिकेट में बहुत मौके हाथ लगे। अब भला शिखर धवन और विराट कोहली की दोस्ती के बारे में कौन नहीं जानता है? ऐसे में साफ नजर आता था कि शिखर धवन को विराट कोहली का पूरा समर्थन रहा था। ये भी नहीं कह सकते कि शिखर धवन अब वापसी नहीं करेंगे।

केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले कुछ महीनों से स्टार बल्लेबाज केएल राहुल लगातार खेल रहे हैं। केएल राहुल इस दौरान तीनों ही फॉर्मेट का हिस्सा रहे लेकिन उनकी फॉर्म में काफी गिरावट देखी गई।

केएल राहुल को टेस्ट क्रिकेट का भी एक अभिन्न हिस्सा बना दिया गया है, लेकिन उनकी बल्लेबाजी में वो बात नजर ही नहीं आ रही है जिसके दम पर उन्हें टीम में जगह मिले। ऐसे में लगता तो ये है कि केएल राहुल को जरूर विराट कोहली का बड़ा साथ मिल रहा है नहीं तो इनकी कब से ही छुट्टी हो जाती।

हार्दिक पंड्या

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर के रूप में जगह बनाने वाले हार्दिक पंड्या धीरे-धीरे भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। इन दिनों हार्दिक पंड्या चोटिल है लेकिन उससे पहले वो लगातार भारतीय टीम के लिए खेलते रहे।

हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन कई मैचों में तो बेहतरीन रहा लेकिन कुछ मैचों में उनके प्रदर्शन में ऐसी गिरावट देखी गई कि उन्हें टीम से कभी भी बाहर किया जा सकता था लेकिन कप्तान विराट कोहली के साथ याराना ने उन्हें टीम से निकलने नहीं दिया जो कोहली के कप्तानी से हटते ही भारतीय टेस्ट टीम से तो जगह खो ही देंगे।

महेन्द्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के महान कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने देश के लिए एक बड़ा योगदान दिया। महेन्द्र सिंह धोनी देश के एक बहुत बड़े क्रिकेटर रहे लेकिन पिछले कुछ समय से तो इनका बल्ला बुरी तरह से खामोश पड़ा नजर आ रहा है।

महेन्द्र सिंह धोनी ने पिछले कुछ समय से वनडे क्रिकेट में बहुत ही लचर प्रदर्शन किया है लेकिन इसके बाद भी विराट कोहली की जिद उन्हें टीम में बरकरार रखने में कामयाब रह रही है। नहीं तो महेन्द्र सिंह धोनी की भारतीय टीम से कब से ही छुट्टी हो सकती थी।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

loading...
SHARE