बॉलीवुड की ये मशहूर एक्ट्रेस असल में हैं विजय माल्या की बेटी, नहीं होगा यकीन

loading...

बीते दिनों भारतीय बैंकों के कर्जदार और फरार उद्योगपति विजय माल्या को लेकर मुख्य सूचना आयुक्त ने वित्त मंत्रालय कोजमकर फटकार लगाई है. कहा गया है कि , पांच दिन के अंदर जानकारी दी जाए. अगर आपके पास नहीं है तो आरबीआई और संबंधित बैंक को पत्र लिखो. अगले माह फिर से सुनवाई होगी. दरअसल, सतना के आरटीआई कार्यकर्ता राजीव खरे ने 16 मार्च 2016 को प्रधानमंत्री कार्यालय से जानकारी मांगी थी कि उद्योगपति विजय माल्या ने किस-किस बैंक से कितना ऋण लिया? इसके विरुद्ध गारंटी क्या रखी? गारंटर कौन था?

इस पत्र को प्रधानमंत्री कार्यालय ने वित्त मंत्रालय को जानकारी के लिए भेज दिया. जवाब में वित्त मंत्रालय ने आरटीआई एक्ट 8(1)(ए) और 8(1)(जी) का हवाला देते हुए जानकारी देने से मना कर दिया. इस पर राजीव खरे ने मुख्य सूचना आयुक्त के पास अपील की, जिसकी सुनवाई सोमवार को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई. इसमें मुख्य सूचना आयुक्त आरके माथुर, सतना से राजीव खरे और वित्त मंत्रालय के अवर सचिव स्तर के ३ अधिकारियों ने भाग लिया. सुनवाई के दौरान मुख्य सूचना आयुक्त ने माना कि वित्त मंत्रालय के तर्क बेबुनियाद हैं. उसे सीधे तौर पर जानकारी उपलब्ध कराने को कहा. निर्देश दिए गए कि पांच दिन के अंदर जानकारी उपलब्ध कराएं. अगर आपके पास नहीं है तो संबंधित बैंक व आरबीआई को पत्र लिखो. अगले माह फिर से सुनवाई होगी. अगली सुनवाई की तिथि नहीं दी गई है.

विजय माल्या का नाम आते ही, पैसा, पार्टी और मॉडल्स की तस्वीरें दिमाग में आने लगती है. विजय माल्या की लग्जरी लाइफ की चर्चा हर तरफ होती है. आज माल्या की इमेज एक डिफॉल्टर के रूप में बन गई है. लिकर किंग के नाम से मशहूर विजय माल्या व्यापार से ज्यादा अपनी लग्जरी लाइफ, दौलत और शोहरत को लेकर चर्चा में रहते थे. करीब 9000 करोड़ रुपए का लोन डिफॉल्ट करने वाले विजय माल्या को कार लवर भी कहा जाता है. माल्या के पास करीब 260 कारें, बाइक और रेस कार हैं. इस कलेक्शन को एक प्राइवेट म्यूजियम में सुरक्षित रखा गया है. माल्या का यह म्यूजियम कैलिफोर्निया में है. विजय माल्या का कार कलेक्शन साल 1913 की रॉल्स रॉयस कार की खरीद से शुरू हो गया था. माल्या का कलेक्शन इतना बड़ा हो गया था कि 1992 में उन्होंने कार कलेक्शन की देखरेख के लिए मैनेजर भी नियुक्त किया. माल्या की कुछ स्पोर्ट्स कारें इस वक्त 10 देशों में सुरक्षित हैं.

बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी का मशहूर बिजनेसमैन विजय माल्या के साथ खास रिश्ता है. यह रिश्ता बेटी का है. माल्या के साथ उनकी एक तस्वीर इंटरनेट पर काफी वायरल हुई थी तब कई लोगों ने हीरोइन के बिजनेस टायकून के साथ रिश्ते पर सवाल उठाए थे. वैसे कम लोग जानते हैं कि उन्होंने समीरा का कन्यादान किया था. समीरा उनकी रिश्तेदार हैं. वह विजय माल्या को अंकल कहकर पुकारती हैं. वैसे तो माल्‍या की लाइफ में लड़कियों की कमी नहीं रही, लेकिन तीन खूबसूरत मह‍लिाओं पर वे सबसे ज्यादा फिदा रहे.

उनका जन्‍म भारत में 18 दिसम्बर, 1955 को हुआ था. माल्‍या बिनेस किंगफिशर एयरलाइंस के अध्यक्ष व उद्योगपति विट्ठल माल्या के बेटे हैं. लैविस लाइफस्‍टाइल, नाइटलाइफ जीने वाले माल्‍या की लाइफ में तमाम लड़कियां रहीं हैं. विजय माल्‍या की लाइफ में समीरा त्याबजी का एक खास स्‍थान रहा है. समीरा एयर इंडिया एयरलाइंस की एयर होस्टेस थीं. यह देखने में बहुत ज्‍यादा सुंदर थीं. ऐसे में जबमाल्‍या ने इन्‍हें देखा तो पहली ही नजर में इनके दीवाने हो गए. समीरा त्याबजी के प्‍यार में डूबे विजय माल्‍या ने 1986 में इनसे शादी रचा ली. दोनों एक दूसरे के साथ एक खुशहाल जिंदगी जी रहे थे. इन्‍हें 1987 में एक बेटा स‍िद्धार्थ माल्‍या भी हुआ लेकिन वक्‍त के साथ यह रि‍श्‍ता डगमगा गया था. विजय माल्‍या की लाइफ में रेखा माल्‍या की एंट्री हुई. रेखा उनके बचपन का प्‍यार थीं. वे दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते थे. खास बात तो यह थी कि रेखा भी पहले से शादीशुदा थीं.

रेखा और विजय माल्‍या ने जून 1993 में शादी रचाई थी. विजय को जहां बेटे के रूप में पहले से सिद्धार्थ था वहीं रेखा माल्‍या के पिछली शादी से लैला और कबीर नाम के दो बच्‍चे थे. जिन्हें विजय ने पिता का प्‍यार देने का वादा किया था. विजय और रेखा माल्‍या के लेयन्ना और तान्या नाम के भी दो बच्‍चे हुए.

माल्‍या की लाइफ में इन पत्‍नि‍यों के अलावा एक और नाम जो आज भी साथ है. किंगफिशर एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट के तौर पर काम करने वाली पिंकी लालवानी का नाम माल्‍या के साथ जुड़ा. विजय पिंकी की खूबसूरती के भी दीवाने हो गए थे. पिंकी लालवानी और विजय माल्‍या की शादी की खबरें भी आई हैं. हालांकि इनकी पुष्‍ट‍ि नहीं हुई है. इन दोनों के 2011 से लाइव इन में रहने की खबरें भी आई हैं. कई न्‍यूज वेबसाइट ने यह भी दावा किया पिंकी अब भी लंदन में माल्या के साथ रह रही है

loading...
SHARE